Blog

चमोली में जनजातीय महिलाओं के बीच पहुंचे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, बंधवाई राखी

चमोली में जनजातीय महिलाओं के बीच पहुंचे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, बंधवाई राखी

उत्तराखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने बॉर्डर पर बसे गांव रेणी की जनजातीय बहिनों से रक्षा सूत्र बंधवाकर उन्हें मातृ शक्ति के सशक्तिकरण का भरोसा दिलाया. इसके साथ ही चमोली में रक्षा बंधन के विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत करते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकारें प्रदेश की आधी आबादी को उसका पूरा हक दिलाने के लिए कटिबद्ध है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रेरणा स्वरूप महेंद्र भट्ट रक्षा बंधन का पावन पर्व मनाने तिब्बत बॉर्डर और चिपको आंदोलन का आगाज करने वाले गांव रेणी की जनजातीय बहिनों के बीच पहुंचे.

इस अवसर पर उन्होंने पर्यावरण बचाओ की महायोद्धा स्वर्गीय गौरा देवी को याद करते हुए कहा कि मोदी जी ने सीमांत क्षेत्र के गांवों को विकास मार्ग पर देश का पहला गांव बनाने का प्रण दिलाया है. भट्ट ने कहा कि बीजेपी परिवार की तरफ से वह सभी बहिनों को आश्वस्त करते है कि जिस रक्षा सूत्र का बंधन मुझे बांधा है उसे हम पूरे प्राण प्रण से क्षेत्रीय विकास एवं सामाजिक सुरक्षा की दृष्टि से पूरा करेंगे. सीमा से सटे सभी तमाम गांव के निवासी देश के दूसरी पंक्ति के सैनिकों की भूमिका का निर्वहन करते आए हैं लिहाजा हमारी जिम्मेदारी उनकी हर सुविधा और तकलीफों का ध्यान रखना है.

जनजातीय महिलाओं ने भट्ट को बांधी राखी

इस दौरान रेणी गांव की जनजातीय महिलाओं ने भट्ट को राखी बांध कर हर्षोल्लास से रक्षा बंधन का त्यौहार मनाया. इसके बाद बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने गोपेश्वर के पीपल कोटि स्थित एकल विद्यालय की महिलाओं के मध्य पहुंचकर रक्षा सूत्र बंधवाया. इस अवसर पर उन्होंने केंद्र सरकार के रक्षा बंधन के अवसर पर गैस सिलेंडर पर 200 रुपए की सब्सिडी का जिक्र करते हुए कहा कि राज्य की बीजेपी सरकार अंत्योदय परिवार की बहिनों को 3 सिलेंडर फ्री रिफिलिंग की सुविधा पहले से ही दे रही है. हमारी सरकार ने महिला आरक्षण लागू कर प्रदेश की आधी आबादी को उसका पूरा हक दिलाने का काम भी किया है. उन्होंने भरोसा दिलाते हुए कहा कि मातृ शक्ति उत्तराखंड की आर्थिक व सामाजिक रीढ़ है लिहाजा उसके सशक्तिकरण के लिए हमारी सरकारें आगे भी कोई कोर कसर नहीं छोड़ने वाली हैं.

 

Back to top button