उत्तरप्रदेश

ग्रेटर नोएडा में रोटरी क्लब और RHAM फाउंडेशन ने 100 छात्राओं को बांटे निशुल्क सेनेटरी पैड

4th Pillar News। ग्रेटर नोएडा एफ पॉकेट स्थित फ्रांसिस एंजेल स्कूल में रोटरी क्लब ऑफ दिल्ली ईस्ट एंड और अन्य क्लबों ने रोटरी हेल्थ अवेयरनेस मिशन के नेतृत्व में सेनेटरी पैड वितरण के लिए शिविर लगाया। इसमें करीब 100 छात्राओं को निशुल्क सेनेटरी पैड बांटे गए। रोटरी क्लब ऑफ इंदिरापुरम गैलोर की अध्यक्ष रो मनीषा भार्गव और लॉटस वैली स्कूल की प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर रो अंजली बावा की देखरेख में महिलाओं को निशुल्क सेनेटरी पैड  बांटने का कार्यक्रम हुआ। इसके साथ ही महिलाओं को सेनेटरी पैड के इस्तेमाल के तौर तरीके भी बताए गए। रोटरी क्लब ऑफ दिल्ली ईस्ट एंड ने रोटरी हेल्थ अवेयरनेस मिशन के नेतृत्व में करीब 100 से अधिक महिलाओं को सेनेटरी पैड बांटकर लाभांवित किया।

संस्थाओं और क्लबों ने निभाई मुख्य भूमिका
कार्यक्रम में इंटरेक्ट स्कूल लॉटस वैली इंटरनेशनल स्कूल की छात्राओं, रोटरी क्लब ऑफ गाजियाबाद सेफरोन की अध्यक्ष कुनिका भार्गव, रोटरी क्लब ऑफ इंदिरापुरम गैलोर की अध्यक्ष रो मनीषा भार्गव और गाजियाबाद भार्गव समाज समिति ने मुख्य भूमिका निभाई। रो अंजलि बावा ने कहा कि आरएचएएम फाउंडेशन और रोटरी क्लबों के सहयोग से महिलाओं को सेनेटरी पैड बांटकर लाभान्वित किया जा रहा है। इससे महिलाओं और बेटियों कई किस्म की गंभीर बीमारियों के प्रति भी जागरूकता आ रही है। रो मनीषा भार्गव ने कहा कि निशुल्क सेनेटरी पैड मिलने से छात्राएं जागरूक हो रही हैं। बेटियों को इसका फायदा मिलने से महिला सशक्तिकरण अभियान आगे बढ़ रहा है। वहीं, आरएचएएम फाउंडेशन के फाउंडर डॉ धीरज भार्गव ने कहा कि बेटियों और छात्राओं को सेनेटरी पैड का फायदा मिल रहा है। आगे भी इसी तरह से महिला सशक्तिकरण को आगे बढ़ाते हुए जरूरतमंद की हर संभव मदद की जाएगी। फ्रॉसिंस एंजेल स्कूल के प्रिंसिपल ने छात्रों को निशुल्क सेनेटरी पैड बांटने पर रोटरी क्लब और आरएचएएम फाउंडेशन का आभार जताया। इस मौके पर रोटरी क्लब दिल्ली ईस्ट एंड के अध्यक्ष् रो अशोक शर्मा, रो दयानंद शर्मा, रो यतेंद्र कालरा, रो अनिल छाबड़ा आदि मौजूद रहे।

दिल्ली-एनसीआर की महिलाओं को मिल रहा फायदा
सेनेटरी पैड बैंक की पांच शाखाएं ईस्ट दिल्ली, हापुड़, गाजियाबाद, पिलखुवा और ग्रेटर नोएडा में काम कर रही हैं। दिल्ली-एनसीआर के साथ हरियाणा के विभिन्न जिलों भी महिलाओं को सेनेटरी पैड बांटकर स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया जा रहा है। महिलाओं को सेनेटरी पैड के इस्तेमाल के तौर तरीके भी बताएं जाते हैं।

Related Articles

Close