गाज़ियाबाद

कोरोना महामारी से बचाव के लिए शिविर में 680 लोगों ने लगवाई निशुल्क वैक्सीनेशन

4th पिलर संवाददाता , गाजियाबाद। औद्योगिक क्षेत्र साइट-4 साहिबाबाद  में डिस्ट्रिक्ट रोटरी हेल्थ अवेयरनेस मिशन, आरएचएएम (रहम)  फाउंडेशन, नगरीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र विभाग  एंड साहिबाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के संयुक्त तत्वाधान में कोविड-19 वैक्सीनेशन शिविर लगा।  सर्वप्रथम  डीजी (डिस्ट्रिक्ट गवर्नर) रो. अशोक अग्रवाल, डिस्ट्रिक्ट कोविड-19 अवेयरनेस वैक्सीनेशन कमेटी के कोऑर्डिनेटर रो. जेके गौड़, साहिबाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप से फीता काटकर शिविर की शुरुआत की। डिस्ट्रिक्ट रोटरी हेल्थ अवेयरनेस मिशन एंड आरएचएम (रहम) फाउंडेशन के मेरा स्वास्थ्य मेरे हाथ स्लोगन के तहत सुबह साढ़े नौ बजे से शाम 4 बजे तक वैक्सीनेशन महाअभियान में लोगों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। इसमें करीब 400 लोगों को निशुल्क वैक्सीन लगाई गई। रो डीजी अशोक अग्रवाल ने कहा कि कोरोना महामारी को मात देने के लिए रोटरी व आरएचएएम योजनावद तरीके से काम कर रहे हैं। इससे साफ जाहिर है कि महामारी को आसानी से हराया जा सकता है। डिस्ट्रिक्ट कोविड-19 अवेयरनेस वैक्सीनेशन कमेटी के कोऑर्डिनेटर रो. जेके गौड़ ने कहा कि किसी भी महामारी में रोटरी स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर काम करता है। जनहित के मामलों में रोटरी अपना सौ फीसदी योगदान करता है। कोरोना महामारी के खिलाफ आखिरी तक रोटरी की लड़ाई जारी रहेगी। उन्होंने कोरोना प्रोटोकाल का पालन करने के लिए लोगों से सहयोग की अपील की। आरएचएएम (रहम ) फाउंडेशन के फाउंडर डॉ धीरज भार्गव ने कहा कि जब तक कोरोना महामारी से पूरी तरह से खत्म नहीं हो जाती है उनका वैक्सीनेषन अभियान जारी रहेगा। औद्योगिक क्षेत्र में कोई भी वर्कर बिना वैक्सीन लगे नहीं रहना चाहिए। उन्होंने लोगों से अपील की है कि अगर अपने आसपास कोई वैक्सीनेट नहीं हुआ तो उसको टीका लगवाने में अपना सहयोग करें। सभी लोगों के आपसी समन्वय से महामारी को हराया जा सकता है। उन्होंने लोगों से कोरोना महामारी को हराने के लिए मास्क व सेनिटाइजर का इस्तेमाल करने के लिए कहा।

जूस, दवाई व मास्क बांटे

डॉ भार्गव ने बताया कि शिविर में जो भी वैक्सीनेशन के लिए आया था उसे जूस व दवाई के साथ मास्क भी बांटे गए। इसके साथ ही जागरूक करते हुए कहा कि वैक्सीन लगवाने के बाद भी कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते रहे। महामारी को लेकर किसी तरह की लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए। वैक्सीनेशन अभियान में साहिबाबाद इंडस्ट्रियल एसोसिएशन प्रेसिडेंट दिनेश मित्तल, चेयरमैन राजेंद्र शर्मा, जनरल सेक्रेटरी मुकेश गुप्ता और वॉर्ड 40 के पार्षद हिमांशु चौधरी ने संयुक्त रूप से सहयोग किया।
वहीं, सूर्य नगर स्थित राम मंदिर में भी  रोटरी क्लब ऑफ इंदिरापुरम गैलोर और साहिबाबाद इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के संयुक्त नेतृत्व में कोविड-19 का शिविर लगा। जिसमें 280 लोगों को निशुल्क वैक्सीन लगाई गई। यहां भी लोगों ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए वैक्सीन लगवाई। दोनों जगह कोविड-19 वैक्सीनेशन अभियान में रोटरी क्लब ऑफ इंदिरापुरम गैलोर के प्रेसिडेंट प्रतीक भार्गव, सचिव अप्रूव राज, ट्रेजरार रो मनीषा भार्गव और रोटरी क्लब दिल्ली ईस्ट एंड रेणुका झा, रोटरी क्लब आफ गाजियाबाद हेरिटेज से विशाल खंडेलवाल, रोटरी क्लब आफ गाजियाबाद सेंट्रल से सारंग अग्रवाल ने मुख्य भूमिका निभाई। वैक्सीनेशन महाअभियान को आगे बढ़ाने में साहिबाबाद स्थित कम्युनिटी हेल्थ सेंटर के प्रभारी डॉ आदित्य सिसौदिया ने भी अपना पूरा सहयोग दिया। उन्होंने कहा कि रोटरी व आरएचएएम समाज सेवा में अग्रणी संस्थाएं हैं। महामारी से लोगों को बचाने के लिए विभाग की तरफ से भी उनका पूरा सहयोग किया जाएगा।

Related Articles

Close